मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज की समीक्षा







+

मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज की समीक्षा कुछ महीने पहले मैं निवेश के उद्देश्य के लिए एक ऑनलाइन ट्रेडिंग खाता खोलने के लिए बाहर देख रहा था। मैं के साथ एक खाता खोलने के लिए जिस पर निर्णय लेने से पहले लोगों के एक नंबर से बात की। लोगों की इस सूची में इस क्षेत्र में विषय विशेषज्ञों हैं, जो अपने सहयोगियों के कुछ शामिल थे। मैं सीधा आईसीआईसीआई, कोटक सिक्योरिटीज, एचडीएफसी आसान व्यापार और मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज के छांटे गए। कुछ इसे अपने विशाल ग्राहक आधार की सेवा करने के लिए एक लंबा समय लगता है और भी कुछ अपने उच्च लेन-देन के आरोपों के बारे में शिकायत के रूप में आईसीआईसीआई रास्ता बहुत धीमी है कि सुझाव दिया। एचडीएफसी के बाजार में प्रसिद्ध है कि नहीं है और कोई भी उनकी सिफारिशों कैसे थे पर एक निष्पक्ष विचार था के रूप में नहीं कई इसके पक्ष में थे। अब मैं शेष दो खिलाड़ियों के साथ छोड़ दिया गया था। कोटक सिक्योरिटीज और मोतीलाल ओसवाल बराबर का मौका था। मैं इस प्रक्रिया, शुल्क, सेवा आदि सभी जानकारी एकत्र करने के बाद, मैं मोतीलाल ओसवाल के लिए बेच दिया गया के बारे में मुझे समझाने के लिए दोनों संगठनों के प्रतिनिधियों को बुलाया। यह मुख्य रूप से, क्योंकि दो कारणों से, उनकी दलाली के आरोपों की जा रही है पहले से एक की है। हालांकि सबसे महत्वपूर्ण एक उनकी सलाह और सिफारिशों है। मैं अन्य खिलाड़ियों की तुलना में एक अच्छी प्रतिक्रिया wrt मोतीलाल Oswals ऑनलाइन ट्रेडिंग सॉफ्टवेयर और निष्पक्ष ब्रोकरेज था। इसलिए मैं एक ऑनलाइन व्यापार / DMat खाता खोलने के लिए मोतीलाल ओसवाल चुना है। एजेंट है कि सभी प्रलेखन का काम किया जा करने के लिए प्राप्त करने के लिए अपने सुविधानुसार मेरे घर पर आया था के रूप में खाते खोलने परेशानी मुक्त किया गया था। उसी समय उन्होंने मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज लिमिटेड [एमओएसएल] पर brochers और बुकलेट के एक जोड़े को दे दी है। उस तारीख से 10 दिनों के भीतर मेरा खाता मैं उस के बाद जल्द ही लॉगइन क्रेडेंशियल्स की जानकारी भेजी जा चुकी थी सक्रिय हो गया था। ब्रोकरेज मैं के बारे में शिकायत कर सकते हैं कि सिर्फ एक ही मुद्दा है। खाता खोलते समय शुरू में मैं एक अलग ब्रोकरेज बताया गया था, लेकिन बाद में जो कुछ किया गया था एक बार मैं शुरू दरों पर सहमति की तुलना में मैं एक से थोड़ा अधिक ब्रोकरेज के साथ जुड़े थे कि पाया। मैं ईमेल के एक जोड़े को उस के साथ पालन करने के लिए और के बारे में शिकायत करने के लिए कस्टमर केयर को फोन करने के लिए किया था। फिर भी इसे सुलझाया और एजेंट यह हल करने के लिए मेरे साथ संपर्क में नहीं है। इसके अलावा मैं देर से ईमेल सिफारिशों से दूर हो रही शुरू कर दिया है और मैं उन्हें बहुत जानकारीपूर्ण लगता है। इसके अलावा मैं एमओएसएल साथ बहुत खुश है और आने वाले वर्षों के लिए उन लोगों के साथ एक लंबे समय तक संघ जारी रखने की उम्मीद है!