विदेशी मुद्रा निवेश का एक विशेष रूप से जोखिम भरा पर्चा है







+

विदेशी मुद्रा स्कूल क्या आप ऐसा यहां कर सकते स्कूल के पहले खंड के लिए सीधे छोड़ करने के लिए पसंद करेंगे। या बाएँ मेनू से किसी भी वर्ग का चयन करें। मैं पहले तो कई चीजों की तरह, यह मैं मास्टर होता कुछ था कि विश्वास हो गया एक दोस्त के द्वारा शुरू की गई एक ठेठ खुदरा व्यापारी, उद्योग के रूप में शुरू किया था। मैं यह काम लेना होगा कि एहसास हुआ। मैं कई दलालों पर एक छोटे से कुछ खाते खोले और कुछ पर कुछ पैसे बना रहे हैं और दूसरों पर पैसे खो दिया है, लेकिन कुल मिलाकर मैं पैसे की एक छोटी राशि खो दिया है। मैं विदेशी मुद्रा एक कुशल बाजार और अनिवार्य रूप से अधिक सही नहीं की तुलना में भविष्य की भविष्यवाणी की आवश्यकता है कि एक नकारात्मक रकम खेल रहा था कि पता ही आया था। निश्चित रूप से इसे दूर लेकिन मैंने सोचा कि मैं लगातार दलाल विसंगतियों, विलंबता आदि शोषण किया है और अनिवार्य रूप से धोखाधड़ी पर विचार किया जाएगा कि रणनीति काम करने के लिए तैयार किया गया था, जब तक मैं अपने उपलब्ध जोखिम पूंजी के आधार पर हासिल करना चाहता था लाभ यथार्थवादी नहीं थे महसूस किया जा सकता है। इन तरीकों में अपने स्वयं के व्यक्तिगत मान्यताओं और विश्वास के खिलाफ जाना होगा, और मैं मैं अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक और मार्ग से यात्रा करना चाहिए एहसास हुआ। मैं कोई दिलचस्पी व्यापार अन्य लोगों के पैसे के लिए किया था के रूप में मैं, मेरी प्रतिभा खुदरा व्यापार में से एक बड़ा फर्क कर सकता है, जहां अन्य चीजों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर किया गया था। एक कुछ वर्षों से चला गया था और मैं कुछ व्यापार की सफलता का अनुभव था के बाद, मैं मैं शुरू में खोला था छोटे लोगों की तुलना में ज्यादा बड़ा खाता खोला। मैं बड़े खातों में डाल दिया सब पैसे मैं वास्तव में इसे खोना नहीं देख रहा था, जबकि यह थोड़ी सी में मनोवैज्ञानिक तौर पर मुझे कोई असर नहीं होता है, जिसका अर्थ है जोखिम राजधानी थी। छोटे खाते मैं पहले मैं अपने व्यापार पूंजी के सापेक्ष बहुत बड़े लाभ के लिए देख रहा था खोला था, और मेरी पहली प्रेरणा निश्चित रूप से मेरे इक्विटी की रक्षा नहीं कर रहा था। दूसरी बार के आसपास, मेरे बहुत बड़ा खाते के साथ मैं बहुत अधिक गंभीर था। मेरे प्राथमिक उद्देश्य नुकसान के खिलाफ मेरे इक्विटी रक्षा गया था। मेरे व्यापार बहुत निराला था, और यह सिर्फ मैं ही मैं एक व्यापार जगह होता है कि कम करने के लिए लगभग कोई रास्ता नहीं था महसूस किया, जहां कुछ समय के दौरान किया गया था। मैं भी लगातार बाजार पर ध्यान देना करने के लिए समय नहीं था, इसलिए मैंने सोचा कि मैं अवसरों के बहुत याद किया यकीन है, लेकिन इसके विपरीत मैं अवसरों की तलाश में हैं और इसके बजाय मिराज देखकर मेरे कंप्यूटर से चिपके नहीं किया गया था। 2 साल से अधिक या तो मैंने सोचा कि मैं पहली बार के आसपास खो दिया था की तुलना में बहुत अधिक है, जिससे मैं अच्छा प्रदर्शन किया था मेरे बड़े खातों के लिए कारोबार हुआ। हाथ में इतना काम और परियोजनाओं के साथ और शायद मैं कुछ ईए विचारों पर मैं वर्षों के लिए दस्तावेजीकरण कर दिया है आधारित पर्याप्त समय कोड है, तब भी जब मैं अंत में एक बार फिर से अस्थायी रूप से व्यापार को देने के लिए किया था, लेकिन मैं वापस जाने के लिए आपकी क्या योजना है। नीचे, मैं अपने खुद के व्यापार के दिशा निर्देशों के कुछ प्रस्ताव करना चाहते हैं, लेकिन पहली बार मैं मैं वर्षों से सामना करना पड़ा खुदरा व्यापारियों के बारे में एक कहानी बताना चाहता हूँ। कई व्यापारियों को पहली बार इस अपने सपनों को पूरा करने के लिए, यह बड़ा बनाने के लिए अपने रास्ते है विश्वास बाजार में प्रवेश। तुम भी छोड़ दिया और सही पर पैसे फेंक दिया जाएगा न्यूनतम जोखिम के लोगों के साथ प्रति वर्ष 30% की निरंतर मामूली बढ़त रख सकते हैं, तो दरअसल सुनहरे अवसर मौजूद हैं। आप महत्वपूर्ण जोखिम पूंजी और अलौकिक व्यापार कौशल है तो इक्विटी और वायदा जैसे अन्य बाजारों में अपने प्रदर्शन के लिए अपने विदेशी मुद्रा बाजार में प्रदर्शन कर सकते हैं अच्छी तरह से तुरुप। अपने आप की तरह दूसरों के लिए एक चुनौती प्रस्तुत करता है कि कुछ भी प्यार करते हैं। जिम्मेदारी से किया है, लेकिन उसके बाद कई बार यह गैर जिम्मेदाराना किया जाता है जब वहाँ व्यापार विदेशी मुद्रा में एक बहुत ही मजेदार और पुरस्कृत गतिविधि हो सकती है। हम एक लाइव चैट कमरे में था जब कुछ साल पहले, मेरे साथी और मैं अपनी नौकरी और व्यापार पूर्ण समय विदेशी मुद्रा छोड़ना चाहता था कि एक सज्जनों के साथ कई फोन विचार विमर्श किया था। मुझे लगता है कि वास्तव में जोखिम पूंजी या अपने सभी बचत का सिर्फ योग था कि क्या बहस करेंगे, हालांकि मेरा मानना ​​है कि यह सज्जनों, जोखिम राजधानी में बारे में $ 5000 था। 5K से संभावित जीत दूर, यूरोप का कहना है कि एक छोटे से जाना हो सकता है, जबकि इतने उन्होंने कहा कि अमेरिका में रहते थे, वे संभावना पर रहने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। इस व्यक्ति को सफलता, छोटे व्यापार के अनुभव का कोई इतिहास था, और जाहिर मासिक सिर्फ अपने जीवन शैली को बनाए रखने के लिए करीब 100% की बढ़त की उम्मीद है। यहाँ सबसे बुरा हिस्सा है - आदमी एक पत्नी और बच्चों की थी। मैं उसे बिल्कुल नहीं, यह है कि वह संभवतः के बारे में सोच सकता है सबसे बुरा विचार है बताया और कहा कि वह बहुत अधिक अभ्यास, सफलता का एक लंबा रिकॉर्ड है, और अधिक जोखिम पूंजी या उसके साथ निवेश करने को तैयार लोगों को या तो जरूरत है। कहने की जरूरत नहीं कि वह सुनने और अपनी योजना के साथ आगे चला गया नहीं था, कहने के लिए। उन्होंने अपने घर खो दिया और तब से संघर्ष किया है। इस दिन के लिए मैं उसे क्या हो गया पता नहीं है, लेकिन मैं सिर्फ इस सज्जनों की तरह कई अन्य लोगों से बात की है, और वे एक पति या पत्नी और बच्चे हैं तो मुझे क्या करना हर मैं भयानक लग रहा है। यह सिर्फ सर्वथा गैर जिम्मेदार और अस्वीकार्य है और मैं इस पढ़ने किसी तरह के एक कट्टरपंथी निर्णय करने से पहले दो बार सोचना होगा कि उम्मीद है। यह यह कठिन काम है और संभव हो सकता है कि उस दिन के लिए तैयार करने के लिए 100% सामान्य है विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए अपने दिन नौकरी छोड़ने का विचार किया है के लिए 100% सामान्य है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह पूरी तरह से अचानक विदेशी मुद्रा पर निर्भर करने के लिए एक अलग कहानी है अपनी आजीविका और बचत के लिए winnings। आपको चेताया गया था :) अब, व्यक्तिगत तौर पर एक व्यापारी के रूप में मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं कि चीजों में से कुछ पर। ये व्यापारी से व्यापारी के लिए अलग हो सकता है और एक सही जवाब हमेशा वहाँ नहीं है, लेकिन अगर आप नए हैं, या आप क्या कर रहे हैं काम नहीं कर रहा है, तो यह है कि मैं बनाने के बिंदुओं पर विचार के लायक है। विदेशी मुद्रा निवेश का एक विशेष रूप से जोखिम भरा पर्चा है विदेशी मुद्रा वास्तव में एक जोखिम भरा निवेश है और जोखिम कार्यरत है कितना लाभ उठाने के आधार पर एक बड़ी हद तक भिन्न होता है। उच्च का लाभ उठाने की उपलब्धता विदेशी मुद्रा में आम है। वहाँ उच्च का लाभ उठाने के लिए बाजार की मांग है और शायद कुछ व्यापारियों को सफलतापूर्वक लेकिन हम व्यापारियों 01:10 का लाभ उठाने से कोई बड़ा उपयोग अनुशंसा करते हैं कि उच्च का लाभ उठाने की उपलब्धता का दोहन कर सकते हैं। अपने खाते एक है यहां तक ​​कि अगर 100 का लाभ उठाने के लिए या भी अधिक है, तुम यह सब का उपयोग करने के लिए है, न ही हम यह सलाह नहीं करते। उच्च का लाभ उठाने का एक परिणाम के रूप में हो सकता है कि भारी नुकसान नकारात्मक अपने व्यापार मनोविज्ञान को प्रभावित करने के लिए बहुत संभावना है। बाजार में किसी भी मुद्रा जोड़ी पर दोनों ऊपर और नीचे, दोनों तरीकों से चलती का एक बहुत अधिक संभावना है, क्योंकि उच्च का लाभ उठाने की उपलब्धता और अधिक से अधिक लाभ से परिणाम कर सकते हैं कि पूंजी का भारी नुकसान इसके अलावा, विदेशी मुद्रा जोखिम भरा है। यह निश्चित रूप से आप एक व्यापार के सही पक्ष पर कर रहे हैं, जैसे जब एक अच्छी बात है, समय पर विचार किया जा सकता है, यह मुद्रा जोड़े की दिशा कभी कभी के साथ ऊपर की ओर गति हो जाता है, जहां इक्विटी जैसे बाजारों के लिए एक जटिल मामला रिश्तेदार पर अटकलें बनाता है दुर्घटनाओं। बाधाओं के खिलाफ हैं आपको लगता है कि आप को बेचने और, पर एक कमीशन, या दोनों खरीद सकते हैं राशि पर एक प्रसार के रूप में हो, चाहे अपने डीलर का भुगतान या हर लेन-देन के लिए एक लागत दलाल। एक कैसीनो में घर में केवल एक बहुत ही मामूली बढ़त है कैसे करने के लिए इसी तरह की है, तो यह विदेशी मुद्रा में सच है और यह एक नकारात्मक रकम खेल के रूप में जाना जाता है। आप लगातार आप के खिलाफ की जा रही बाधाओं पर काबू पा और अपने पक्ष में बाधाओं चला है कि एक रणनीति के बिना ट्रेडों में प्रवेश करते हैं, तो आपके खाते में कुछ भी नहीं करने के लिए नीचे क्षीण होना होगा। अपने जोखिम को सीमित करने के बारे में बात करते हैं जो लोग, यह बहुत अच्छा है, लेकिन सभी एक जीतने की रणनीति के बिना करना होगा अपने जोखिम को सीमित तुम सब कुछ खोने के लिए यह लगता है समय की राशि देरी है। कितना बाधाओं के खिलाफ हैं अपने व्यापार रणनीति और दलाल पर निर्भर करता है। एक 1000 रंज नुकसान रोकने का उपयोग कर और एक 200 रंज लाभ लेने की तलाश में एक व्यापारी कम एक 10 रंज बंद नुकसान और 10 रंज लाभ लेने के साथ एक व्यापारी से लेन-देन की लागत से प्रभावित होना चाहिए किया जाएगा। फैलता 2 पिप्स है और अपने टी.पी. और SL दोनों 10 पिप्स हैं, तो यह आप व्यापार खो देते हैं या व्यापार को जीतने के लिए 12 पिप्स बनाने के लिए 8 पिप्स कम करने की जरूरत है। यह एक बहुत बड़ा घर फायदा है। व्यापार शैली इसके अलावा, अपने दलाल संचालन के तरीके के रूप में अच्छी तरह से एक प्रभाव बना सकते हैं। कुछ दलालों उनके सर्वर ठंड की तरह गंदी चालों को रोजगार और कीमत जानबूझकर (बुरा लगे निशान अनिवार्य रूप से दुर्लभ मामलों में किसी भी दलाल द्वारा फेंक दिया जाएगा, लेकिन बुरा टिक कभी नहीं हुआ है, तो के रूप में ईमानदार दलाल अपने व्यापार खाते बहाल करेंगे कि ध्यान दें) बुरा लगे निशान में फेंक, खिलाती आप दलाल है कि लाभ फिसलन पर गुजर लेकिन व्यापारी को लाभ है कि किसी भी फिसलन रखने, कम करने के लिए (फिर से, फिसलन वित्तीय बाजारों में निहित है, लेकिन यह व्यापारी और दलाल के पक्ष में बराबर के बारे में होना चाहिए)। यहां तक ​​कि सबसे बड़ी सबसे उच्च विनियमित दलालों के कुछ स्पष्ट रूप से ग्राहकों को धोखा दे रही है और एक छोटा सा, undercapitalized दलाल के साथ एक ही समय व्यापार में, कुछ भी नहीं के साथ अपने ग्राहकों को छोड़ने के लिए पूरी तरह से दिवालिया हो जाने के लिए उचित नहीं है पकड़ा गया है। मार्जिन, मार्जिन कॉल, और उत्तोलन यह आप का लाभ उठाने और स्थिति नौकरशाही का आकार घटाने समझते हैं कि महत्वपूर्ण है और यह जोखिम और मार्जिन आवश्यकताओं पर प्रभाव है। इस के लिए कई अच्छे संसाधन इंटरनेट पर कर रहे हैं, और एक cashbackforex / पर हमारे स्कूल लेख के माध्यम से पढ़ा en-US / स्कूल / tabid / 426 / आईडी / 435,512 / लाभ उठाने के-बहुत सारे और मार्जिन आप को शिक्षित करने में मदद मिलेगी। आप हमेशा अपने अकाउंट में उपलब्ध मुक्त मार्जिन के बारे में पता कर रहे हैं सुनिश्चित करें। आप अपने खाते में कोई कमरा मुक्त मार्जिन है एक बार, अपने पदों के सभी स्वचालित रूप से बाहर बंद कर दिया जाएगा। यह एक 'मार्जिन कॉल' के रूप में जाना जाता है और आप कम लाभ उठाने और उचित रोकने के नुकसान के लिए एक बड़ी चिंता का विषय नहीं होना चाहिए अपने उपलब्ध मुक्त मार्जिन के साथ कारोबार कर रहे हैं, तो आपके खाते में इक्विटी 0. तक पहुंचने से पहले आपको हमेशा यह निगरानी करनी चाहिए, हालांकि तब होती है। यह जा रहा है दिशा में घोड़े की सवारी व्यापार रणनीति और जोखिम प्रबंधन वेव मनोविज्ञान कारण और प्रभाव सीमित साधन का इस्तेमाल लेकिन unleveraged दरें याद निराला, उच्च संभावना व्यापार